5 Essential Elements For चेहरे की चमक बढ़ाने के उपाय

Wiki Article



इसमें कोई संशय नहीं कि सेव लेने से त्वचा को जवान रखा जा सकता है.

सामग्रियों को मिलाएं और इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं।

गुनगुने पानी से धो लें और तौलिये से सोख लें।

सुंदरता बढ़ाने के नुस्खे इस प्रकार हैं:

ग्लोइंग स्किन के लिए शहद का इस्तेमाल करने का तरीका :-

संतुलित आहार – त्वचा की चमक बढ़ाने के घरेलू उपाय में एक यह भी है कि आप अपने खाने-पीने का ध्यान रखें। आपके खाने का प्रभाव आपकी त्वचा पर भी दिखेगा। अगर आप अपनी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाए रखना चाहते हैं तो अधिक मात्रा में फल, सब्जियों , साबुत अनाज आदि का सेवन करें। अधिक चीनी, नमक, मिर्च-मसाले और जंक फूड को खाने से बचें।

शरीर में पानी की कमी की वजह से चेहरे पर झुर्रियां अधिक दिखाई देने लगती हैं। पूरे दिन पानी एक साथ न पीकर आराम-आराम से पिएं। अगर आप रात के खाने के बाद ज्यादा पानी पी लेते हैं तो आपका शरीर पानी को सही तरीके से अवशोषित नहीं कर पाएगा और बीच रात में आपको बार-बार पेशाब करने के लिए उठना पड़ेगा।

खून साफ़ करके त्वचा की बिमारियों से लड़े

एलोवेरा में एंटीसेप्टिक गुण होते हैं। एलोवेरा त्वचा को मॉइस्चराइज करता है और त्वचा पर काले दाग-धब्बे की समस्या से छुटकारा दिलाता है। सामग्री:

चेहरे की चमक लाने, और चेहरे पर पड़ी झुर्रियों को हटाने के लिए अरंडी के तैल (कैस्ट्रोल ऑयल) से अपने चेहरे की नियमित रूप से मालिश करें।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है.

नियमित रूप से धूम्रपान करने या have a peek at this web-site शराब पीने से त्वचा पर बहुत असर पड़ता है। इसके कारण जो एंटीऑक्सिडेंट गुण होता है,उसको बहुत नुकसान पहुंचता है। जिसके फलस्वरूप त्वचा की रौनक तो चली ही जाती है बल्कि, उसके साथ असमय त्वचा पर झुर्रियां भी पड़ने लगती हैं। 

होमहेल्‍थचेहरे पर रात को सोने से पहले लगा लीजिए मेथी के बीजों का लेप, हफ्तेभर में खिल उठेगा फेस नेचुरल चमक देख लोग पूछेंगे राज

चेहरे पर ग्लो कैसे लाये या फेस पर ग्लो कैसे लाये के बारे में जानने के बाद अब कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स के बारे में भी जान लेते हैं जो चेहरे के लिए आवश्यक हैं। फेस वाश ऐसे कुछ प्रोडक्ट्स में सबसे महत्वपूर्ण हैं। 

Report this wiki page